Main Menu

गर्मियों में मेकअप बहने की समस्या से पाएं निजात, तुरंत अपनाएं यह टिप्स

गर्मियों का मौसम कई तरह की उलझनों को अपने साथ लेकर आता है। यह मौसम बहुत कम लोगों को पसंद होता है खासतौर से लड़कियों को क्योंकि लिए यह मौसम इनके लिए लाता है बड़ी मुसीबत। जी हॉं, हम यहां पर बात कर रहे हैं गर्मियों में लड़कियों के पसीने के वजह से बहने वाले मेकअप की। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी 5 टिप्स जिससे आप पा सकते हैं इस मुसीबत छुटकारा।

प्राइमर

ऐसे मौसम में अच्छे प्राइमर में पैसे लगाना एक अच्छा फैसला होगा। अगर आप एक ऑयल फ्री प्राइमर खरीदती हैं तो आप पा सकती हैं चमकदार त्वचा। इतना ही नहीं, प्राइमर आपके फांउडेशन को भी ज्यादा देर तक टिकने में मददगार साबित होता है।

फांउडेशन एपलिकेशन

गर्मियों और बारिश के मौसम में फांउडेशन सही तरीके से लगाना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में फाउंडेशन को उंगलियो के बजाए ब्यूटी स्पॉंज की मदद से लगाना चाहिए। कम मात्रा में फांउशन लीजिए और ब्यूटी स्पॉंज की मदद से उसे पूरे चेहरे पर सर्कुलर मोशन में एप्लाई करिए।

ब्लॉटिंग पेपर

ब्लॉटिंग पेपर के बिना आपकी समर मेकअप किट अधूरी है। फांउडेशन एप्लाई करने के बाद ब्लॉटिंग पेपर लीजिए और पूरे चेहरे पर हल्के हाथों की मदद से दबाइए। इससे आपके चेहरा पर जो एकस्ट्रा ऑयल है वो निकल जाएगा और मेकअप भी लॉक हो जाएगा।

व़ॉटरप्रूफ प्रोड्क्टस

अपने सभी मेकअप प्रोड्क्टस को व़ॉटरप्रूफ मेकअप प्रोड्क्टस के साथ बदल दीजिए। खासतौर से आई लाईनर और मस्कारे को।

सेटिंग स्प्रे

अगर आप दिन के समय में घर से बाहर कदम रख रहीं हैं और चाहती हैं कि आपका मेकअप पसीने के साथ ना बहे तो सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल आपकी यह समस्या दूर कर सकता है। सेटिंग स्प्रे आपके मेकअप को ज्यादा देर तक टिकने में मदद करेगा।






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *