Main Menu

इस वजह से कुछ महिलाएं 40 की उम्र के बाद करती हैं अफेयर?

हर इंसान यही चाहता है कि, उसकी शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली और शांति हमेशा कायम रहे, क्योंकि यह रिश्ता ही कुछ ऐसा है जो जिंदगी-भर एक ही पार्टनर के साथ चलता है। यही वजह इस रिश्ते की डोर सिर्फ प्यार और विश्वास पर बंधी रहती है। मगर शादी के कुछ सालों बाद ही पति-पत्नी एक-दूसरे में दिलचस्पी दिखाना बंद करते हैं। इसकी वजह कई बार उनके एक्स्ट्रा मैरिटियल अफेयर भी होते हैं। जिसका ज्यादात्तर जिम्मेदार पुरुषों को ही ठहराया जाता है। वैसे आजकल महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं हैं। ऐसे में उनके भी एक्स्ट्रा मैरिटियल अफेयर हो जाते हैं। यह सुनकर आपको जरूर हैरानी होगी, लेकिन यह बात पूरी तरह से सच है। इसमें 40 से ज्यादा उम्र की महिलाएं शामिल हैं। हमारा मतलब है कि, 40 से ज्यादा उम्र की महिलाओं के एक्स्ट्रा मैरिटियल अफेयर बन जाते हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि यह एक रिसर्च में सामने आया है। तो चलिए अब जानते हैं कि आखिर क्या वजह होती हैं जो महिलाएं 40 के बाद बना लेती हैं एक्स्ट्रा मैरिटियल अफेयर।

पति के स्वभाव में बदलाव

शादी के बाद पति पर कई जिम्मेदारी का बोझ आ जाता है। अपनी जॉब और बच्चों की जिम्मेदारी उसे घेर लेती है। जिसकी वजह से वो पहले की तरह रोमांटिक नहीं रह पाता। इसी वजह से वह अपनी पत्नी को भी समय नहीं दे पाता। जिसकी वजह से महिलाएं दूसरे पुरुषों की तरफ आकर्षित हो जाती हैं।

बहुत कम उम्र में शादी होना

कई पैरेंट्स अपनी लड़की की शादी कम उम्र में ही कर देते हैं। जिसकी पीछे कई वजहें होती हैं। कई बार लड़कियों को लगता है कि, जिंदगी के अगले पड़ाव पर पहुंचकर उन्होंने काफी कुछ मिस कर दिया। इस वजह से भी एक्स्ट्रा मैरिटियल अफेयर बनना शुरु हो जाते हैं।

किसी की तरफ अट्रैक्ट होना

महिलाएं किसी स्मार्ट और लंबे पुरुष को देखकर उसकी तरफ जल्दी आकर्षित हो जाती हैं। इतना ही नहीं, इस समय उन्हें अपने पार्टनर की खूबियां नजर नहीं आती बल्कि दूसरों की हर छोटी-बड़ी बात इन्हें अच्छी लगती है।

सेक्सुअल सेटिस्फेशन न मिलना

महिलाएं 40 साल की उम्र के बाद अफेयर इसलिए भी बनाती हैं, क्योंकि उन्हें अपने पार्टनर से शारीरिक सुख नहीं मिल पाता। इस वजह से भी वो दूसरे पुरुषों की तरफ अट्रैक्ट होने लगती हैं।

बच्चे हो जाने के बाद

शादी के बाद जिंदगी में कई बदलाव आते हैं। साथ ही बच्चों के हो जाने के बाद उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। खासतौर से महिलाओं की। मां बनने के बाद महिलाओं को लगने लगता है कि, उनका पति अब उनमें कोई दिलचस्पी नहीं लेता। ऐसे में अगर वो उनकी तारीफ करते हैं तो वह उनकी तरफ अट्रैक्ट हो जाती हैं।

घरेलू प्रॉब्लम्स

अगर घर में रोजाना कलह होने लगता है तो महिलाएं परेशान हो जाते हैं। जिस वजह से वो एक्स्ट्रा मैरिटियल अफेयर करने के बारे में सोचने लगती है। कई महिलाओं का यह तनाव बर्दाश्त नहीं होता। तनाव को दूर करने के लिए वह शांति पाने के लिए बाहर प्यार की तलाश करती हैं।






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *