Main Menu

कंगाल को मालामाल कर देती हैं यह भाग्यशाली लड़कियां, जरुर जानें यह शुभ चिन्ह

आजकल हर इंसान अमीर बनने के सपने देखते है। कई बार तो इंसान मेहनत तो पूरी करता है, लेकिन उसका परिणाम अच्छा नहीं मिलने पर वो अक्सर निराश हो जाता है। फिर वो सबकुछ किस्मत पर छोड़ देता है, लेकिन क्या आप जानते हैं आपकी पार्टनर या गर्लफ्रेंड भी आपके लिये भाग्यशाली हो सकती हैं, जी हां, अगर आपकी पार्टनर में भी यह शुभ चिन्ह तो समझ लीजिए कि आपके रुके हुए काम बनने शुरु हो जाएंगे। इतना ही नहीं, यह शुभ चिन्ह वाली लड़कियां लक्ष्मी के समान भाग्यशाली होती हैं। जिनके पैदा होते ही पिता का घर पैसों से भर जाता है और शादी के बाद पति का घर भी प्यार और पैसा दोनों से ही भर जाता है। आइए जानते हैं इन लड़कियों के शुभ चिन्हों के बारे में।

जिन लड़कियों का सिर बड़ा होता है। समुद्रशास्त्र के अनुसार वह परिवार के लिये काफी भाग्यशाली साबित होती हैं।

सुमद्रशास्त्र के मुताबिक, लंबे हाथ वाली कन्याएं सौभाग्य और समृद्धि प्राप्त करती हैं। इस शुभ चिन्ह वाली महिलाएं भाग्यशाली होती हैं।

जिन महिलाओं के पैर लंबे और चिकने होते हैं ऐसी महिलाएं देवी लक्ष्मी की तरह शुभ होती है।

समुद्रशास्त्र की मानें तो, लंबे कान वाली महिलाएं सुख और ऐश्वर्य से लंबी उम्र बिताती है।

शास्त्रों के अनुसार, लंबे बालों वाली महिलाएं पदमनी होती हैं मतलब कि, उच्च कोटि की होती हैं। जिन महिलाओं के बाल रेशम की तरह होते हैं वह शुभता और सौंदर्य की प्रतीक होती हैं।

लंबी गर्दन वाली महिलाएं संपूर्ण वैभव भोगती हैं। साथ ही लंबी गर्दन मंगलसूचक होती है ।

पुराने समय में देवी की प्रतिमा के वक्ष बाहर की तरफ उभरे हुए होते है। यह धन-समृद्धि और सौभाग्य का चिन्ह है। ऐसा माना जाता है कि, छोटे वक्ष होना दुख और परेशानियों का संकेत होते है।

 






Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *