Main Menu

जिन व्यक्तियों के शरीर पर होते हैं यह 4 निशान, उनके नसीब में होता है राजयोग

आजकल हर कोई यही चाहता है वो खूब तरक्की करे। साथ ही कड़ी मेहनत करके एक अमीर इंसान बनें, लेकिन कई बार ऐसा नहीं हो पाता। आप कितनी भी मेहनत कर लो उसका आपको कोई विशेष लाभ प्राप्त नहीं होता। आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि, कुछ लोग पैदा ही सिर्फ अमीर बनने के लिये होते हैं। हालांकि यह सामान्य लोगों की तरह ही जीवन व्यतीत करते हैं, लेकिन पैसा कमाने में यह सबसे आगे होते हैं। आज हम आपको बताते किन लोगों के जीवन में अमीर बनना होता है आसान। वैसे तो इंसान से जुड़ी हर एक जरुरी बात समुद्र शास्त्र में लिखी हुई है। आज हम आपको कुछ ऐसे चिन्हों की जानकारी देंगे, जिसको जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

धर्म शास्त्र के मुताबिक, जिस इंसान में ऐसे लक्षण होते हैं वह अमीर बन जाता है। शरीर में कुछ ऐसे निशान व चिन्ह होते हैं जिससे यह पता चलता है कि इंसान राजयोग लेकर आया है।

राजयोग का निशान

जिन व्यक्ति की हथेली के बीच में तोमर, रथ, चक्र, बाण या ध्वज का निशान होता है ऐसे व्यक्तियों में शासन व नेतृत्व करने की अपार क्षमता होती है।

जिन व्यक्ति के हथेली के बीच में तिल होता है, ऐसे व्यक्ति धनवान और सामाजिक रूप से मान-सम्‍मान प्राप्‍त करने वाले होते है।

जिन व्यक्ति के पैर में चक्र या कमल का निशान बना होता है, ऐसे व्यक्तियों के पास धन की कमी नहीं होती। ऐसे व्यक्ति जमीन-धन जायदाद जैसी सुख-सुविधाओं का आनंद उठाने वाले होते है।

जिस व्यक्ति के पैर के तलवे पर तिल होता है ऐसे लोग बाद में शासक बनते हैं। इसके अलावा जिन लोगों की बीच की अंगुलियां के ठीक नीचे मणिबंध तक फैली रेखा साफ होती है ऐसे व्यक्ति हर तरह के सुख और यश को प्राप्त करते हैं।

 






Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *